• आगरा में पांच करोड़ की जीएसटी चोरी, कंपनी संचालक को भेजा जेल, राजस्व को ऐसे लगाया चूना -सूत्रों के मुताबिक Jan Samachar News in Agra ( जन समाचार आगरा )

    GSTकेंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) संजय प्लेस की एंटी इवेजन शाखा के अधिकारियों ने जीएसटी की पांच करोड़ रुपये से अधिक की चोरी का मामला पकड़ा है। इसमें ए टू जेड कंपनी के मालिक संजय कुमार निगम को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है।
     
    सीजीएसटी की एंटी इवेजन शाखा के सहायक आयुक्त सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि विभाग को जानकारी मिली कि मैसर्स ए टू जेड इंटरप्राइजेज नाम की एक फर्म बिना माल की सप्लाई किए केवल टैक्स इनवॉयस जारी कर रही है। ऐसे इनवॉयसों पर खरीददार पार्टियां इनपुट टैक्स का क्रेडिट ले रही हैं, जिससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है।

    इस संबंध में सीजीएसटी के संयुक्त आयुक्त रुद्र प्रताप सिंह ने सघन जांच करके दोषियों के खिलाफ राजस्व वसूली की सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि संजय निगम अपने अन्य साथियों की मदद करते हुए फर्म का संचालन कर रहा था। ....................................................................................................................................Jan Samachar News in Agra ( जन समाचार आगरा )
  • You might also like

    No comments:

    Post a Comment