• लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अब दौड़ाई तेज गाड़ी तो भुगतना पड़ेगा जुर्माना, लगेे खुफिया कैमरेे Jan Samachar News in Agra ( जन समाचार आगरा )

    लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अब दौड़ाई तेज गाड़ी तो भुगतना पड़ेगा जुर्माना, लगेे खुफिया कैमरेेलखनऊ एक्सप्रेस वे हादसों का सबब बनती बेहताशा रफ्तार पर ब्रेक लगाने की तैयारी हो गई है। रफ्तार का शौक आपको परेशानी में डालेगा। परिवहन विभाग ने ओवरस्पीड पर अंकुश लगाने के लिए टीम तैनात कर दी है। खुफिया कैमरों से तेज वाहनों के फोटो खींचने का इंतजाम भी कर दिया है। शनिवार को करहल से आगरा सीमा तक 50 वाहनों के चालान काटे गए। 
    यह जानकारी देते हुए मैनपुरी के सहायक संभागीय परिवहन विभाग के प्रर्वतन अधिकारी कौशलेंद्र कुमार ने बताया कि आगरा-लखनऊ और यमुना एक्सप्रेस वे पर अब गति सीमा का उल्लंघन करना आसान नही होगा। परिवहन विभाग की गाड़ी अब ओवर स्पीड पर नजर रखेगी। वहीं एक्सप्रेस वे पर जगह जगह लगे गुप्त कैमरे खुफिया नजर रखेंगे। कब ऐसे वाहनों की फोटो खींच ली गई, इसकी भनक भी नहीं लगेगी। दंडित करने के लिए किसी को रोका भी नही जाएगा। एक्सप्रेस वे के अधिकारी आपकी स्पीड का रिकॉर्ड विभाग और यातायात पुलिस को भेजेगे, जहां से चालान डाक से संबंधित वाहन स्वामी के पास भेजा जाएगा। 
    उन्होंने बताया कि किसी भी चालक के लिए अपनी गलती को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा, क्योकि फोटो में न केवल गाड़ी कैद होगी, वरन जगह, समय और स्पीड का रिकॉर्ड भी अंकित होगा। 
    उन्होंने बताया कि शनिवार को उन्होंने मंडल प्रवर्तन अनिल कुमार के साथ करहल से आगरा, खंदौली की सीमा तक 50 से अधिक चालान किए। इस कार्रवाई में यमुना एक्सप्रेस वे के मनीष कुमार ने भी भाग लिया। उप परिवहन आयुक्त जगदीश कुशवाहा ने बताया कि सड़क दुर्घटनाएं रोकना विभाग की प्राथमिकता है। विभाग के सारे अफसर उन खतरनाक ङ्क्षचहों पर उतारे जाएंगे, जहां सड़क दुर्घटनाएं सबसे ज्यादा हो रही हैं। ....................................................................................................................................Jan Samachar News in Agra ( जन समाचार आगरा )
  • You might also like

    No comments:

    Post a Comment