• फतेहपुर सीकरी में फिर पुलिस और लपकों में विवाद, पुलिस ने फायरिंग कर बचाई जान

    फतेहपुर सीकरी में पुलिस और दुकानदारों में विवाद, पुलिस ने फायरिंग कर बचाई जानफतेहपुर सीकरी स्थित शेख सलीम चिश्‍ती दरगाह के सालाना उर्स के दौरान पुलिस और दुकानदारों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दुकानदार मारपीट पर उतर आए। पथराव के बीच हालात इतने बिगड़े कि पुलिस को कई राउंड फायरिंग कर जान बचानी पड़ी। 
    मामले के अनुसार बुधवार को पुलिस ने दरगाह परिसर में दुकान लगाने वाले एक दुकानदार को किसी मामले में उठाया था। इसके बाद पुलिस किसी अन्‍य दुकानदार को उठाने आई तो बाकी के दुकानदार पुलिस को घेरने आ गए। पुलिस और दुकानदारों में कहासुनी होने लगी। लोगों का आक्रोश देख पुलिस ने लाठियां भांज दी लेकिन पुलिस का ये दांव उल्‍टा पड़ा गया। दुकानदार और अन्‍य लोग पुलिस का जवाब में लठियाने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि लोगों ने पत्‍थरबाजी शुरु कर दी। पुलिस को जान बचाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पूरे घटनाक्रम के चलते मौजूद पर्यटकों में भी दशहत हो गई। फिलहाल तनाव की स्थिति बनी हुई है। 
    बता दें कि विश्‍व धरोहर इमारतों में शुमार फतेहपुर सीकरी में कुछ दिन पहले भी विवाद हो गया था। वहीं यह मुगलिया धरोहर लपकों से भी घिरी रहती है। पुलिस यदि अभियान चलाकर लपकों पर अंकुश लगाने का प्रयास करती है तो लपकों का कॉकस किसी न किसी तरीके से विवाद की स्थिति बना देता है।  ....................................................................................................................................Jan Samachar News in Agra ( जन समाचार आगरा )
  • You might also like

    No comments:

    Post a Comment